लुटेरी दुल्हन' से तंग आकर पति ने की खुदकुशी


वीरेंद्र शर्मा ॥ ग्रेटर नोएडा
लुटेरी दुल्हन के शिकार पति ने ब्लैकमेलिंग से तंग आकर आत्महत्या कर ली। सूइसाइड नोट के मुताबिक उसकी पत्नी शादी के एक महीने बाद लाखों की जूलरी लेकर फरार हो गई थी। बाद में वह दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने की धमकी देने लगी। शादी कराने वाले दोस्तों ने भी फैसला कराने के लिए 5 लाख रुपये की डिमांड की। वे पीड़ित को प्लॉट बेचने के लिए मजबूर कर रहे थे। आरोप है कि सूइसाइड नोट मिलने के बाद भी जारचा पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है।

दयानतपुर गांव निवासी जयप्रकाश ने अपने दोस्तों से शादी कराने की बात कही थी। सूइसाइड नोट में कहा गया है कि दोस्तों ने उसकी मुलाकात खोड़ा कॉलोनी में रहने वाली एक युवती से कराई। जयप्रकाश उससे शादी के लिए राजी हो गया। इसके बाद दोस्तों ने उसे लाइफस्टाइल चेंज करने की सलाह दे डाली। साथ ही कहा कि पत्नी के साथ रहने के लिए शहर में प्लॉट खरीदे और गाड़ी भी खरीद ले। इस पर जयप्रकाश ने गांव की 3 बीघा जमीन बेच दी। इन रुपयों से उसने जीटी रोड पर एक मकान खरीद लिया। दोस्तों ने मार्च 2011 को उसे कार भी खरीदवा दी। उन्होंने जयप्रकाश से शादी के लिए करीब 2 लाख रुपये से अधिक की जूलरी बनवाई। इसके बाद मार्च में जयप्रकाश की कोर्ट मैरिज करा दी।

शादी के एक महीने बाद दुलहन अचानक गायब हो गई। काफी खोजबीन करने के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा। जयप्रकाश ने घर का सामान चेक किया तो जूलरी और घर में रखे रुपये गायब थे। इसकी जानकारी उसने दोस्तों को दी। दोस्तों ने जयप्रकाश की बात उसकी पत्नी से कराई , लेकिन पत्नी ने जूलरी लौटाने से इनकार कर दिया। पत्नी ने कहा कि उसने जयप्रकाश के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। अब जयप्रकाश के दोस्तों ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। सुलह कराने के नाम पर उन्होंने 5 लाख रुपये की डिमांड की। वे जयप्रकाश पर प्लॉट बेचने का दबाव डालने लगे। आरोप है कि प्लॉट न बेचने पर वे उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। पत्नी और दोस्तों के विश्वासघात के बाद जयप्रकाश ने खुदकुशी कर ली।

Post a Comment

0 Comments