मूवीः फास्ट एंड फ्यूरियस - 5
कलाकार : विन डीजल , पॉल वॉकर , जॉर्डाना ब्रीयूस्टर , ड्वेन जॉनसन
डायरेक्टर : जस्टिन लिन
सेंसर सर्टिफिकेट : यू / ए
अवधि : 130 मिनट

हॉलिवुड में सीक्वल बनाने का ट्रेड बरसों पुराना है और यहां बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रहने वाली ज्यादातर फिल्मों के सीक्वल बने और दर्शकों ने इन्हें काफी पसंद किया। फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की फिल्मों ने दुनिया भर में लोगों को रफ्तार के अपने रोमांच का दीवाना बनाया है। इस शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म के चार सीक्वल रिलीज हो चुके हैं और हर सीक्वल ने पिछले के मुकाबले ज्यादा बिजनेस किया है।

ब्राजील के शहर रियो डि जिनेरियो और मिडिल ईस्ट की लोकेशंस पर फिल्माए गए हैरतअंगेज एक्शन सीन ने फिल्म में जान डाल दी है। बेशक स्लम एरिया में फिल्माए कुछ सीन आंखों को लुभाते तो नहीं , लेकिन फिल्म की कहानी के अनुरूप होने के कारण आंखों को नागवार भी नहीं गुजरते। इस फिल्म की सबसे खास बात है , स्टार्ट टु एंड भरपूर एक्शन।

विन डीजल और जॉनसन के एक्शन सीन देखकर आपके पैसे की पूरी कीमत वसूल हो जाएगी। फिल्म में कार रेस के ऐसे कई सीन हैं जिन्हें देखते वक्त आपको लगेगा जैसे सिनेमा हाल में की कुर्सी पर बैठे वक्त आप रेस का हिस्सा बन गए हैं और आप का मन कुर्सी पर सीट बेल्ट कसकर बैठे रहने को कहेगा।

जाने - माने तेज कार रेसर डोम टोरेटो ( विन डीजल ) को एक मामले में जेल की सजा सुनाई गई है। उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया जाता , इससे पहले ही एक प्लानिंग करके टोरेटो उसकी बहन मिया ( जॉर्डाना ब्रीयूस्टर ) और उसके पुलिस अधिकारी रहे बॉयफ्रेंड ओ कूनर ( पॉल वॉकर ) उसे बचाकर रियो डी जेनेरियो ले जाते हैं। बदकिस्मती यहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ती। यहां टोरेटो के अच्छे दिनों की शुरुआत हो पाती , इससे पहले ही उनका सामना कठोर पुलिस अधिकारी ल्यूक होब्स ( ड्वेन जॉनसन ) से हो जाता है।

आपने इस सीरीज की पिछली फिल्मों को देखा है तो इस फिल्म को देखिए यकीनन आप अपसेट नहीं होंगे। फिल्म में एक्शन और थ्रिल सीन की भरमार के बीच कहानी कई जगह कमजोर पड़ती भी है तो विन डीजल के स्टंट सीन इसकी कसर पूरी करते है।