सबसे लजीज होता है मां के हाथ का खाना: बिग बी


नई दिल्ली। लगभग सभी नामचीन व्यंजनों का स्वाद चख चुके हिंदी फिल्म जगत के शहंशाह अमिताभ बच्चन का मानना है कि किसी के भी लिए मां के हाथ का बना खाना विश्व में सबसे लजीज और स्वादिष्ट होता है।
महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, मां हमेशा व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण और प्रभावी भूमिका निभाती है। मां अपना सब कुछ न्यौछावर कर देती है। वह बिना किसी स्वार्थ के हमारी परवरिश करती है। वही एक है जो आपको सबसे ज्यादा समझती है।
बिग बी ने लिखा, वह मां ही है जो आपको दुनिया का सबसे स्वादिष्ट और लजीज खाना -मां के हाथ का बना खाना- खिलाती है। यह ऐसा खाना है जिसका विकल्प आप कभी नहीं पाते हैं। मां के स्नेह और ममत्व को याद करते हुए उन्होंने लिखा है, जब मैं अपनी ससुराल भोपाल में काम करता था उस समय मेरी सास भी हर रात मेरे लिए रात का खाना बनाकर मेरे होटल लाती थी। वह मुझे खाना खिलाती थी और उसका निरीक्षण करती थी।
बिग बी ने कहा, वह मुझे हमेशा ज्यादा खाना खाने के लिए जोर देती थी और यह भी पूछती थी खाना अच्छा लगा या नहीं। वह कभी मेरे साथ नहीं खाती थी। वे बस मेरे बगल में बैठकर यह देखती थी कि मैं खाना खा रहा हूं या नहीं। वो क्षण जो बीत गए हैं मैं उन्हें कभी नहीं भूलूंगा।

Post a Comment

0 Comments