'दबंग' सलमान से आगे निकले शाहरुख


नई दिल्ली। छठे 'शैवरलेट अप्सरा फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड अवार्ड्स' नामांकनों की सूची में अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'माई नेम इज खान' सबसे आगे है। इस फिल्म के 13 नामांकन हुए हैं। इसके बाद सलमान खान अभिनीत 'दबंग' के 10 श्रेणियों में नामांकन हुए हैं।

शाहरुख व सलमान के बीच सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की ट्रॉफी पाने के लिए जंग है। दोनों ही अभिनेताओं की फिल्में सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में नामांकित हैं।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की दौड़ में शामिल अन्य अभिनेताओं में अजय देवगन ('वंस अपोन ए टाइम इन मुम्बई'), ऋतिक रोशन ('गुजारिश') और रणबीर कपूर ('राजनीति') हैं।

इसी तरह सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में 'राजनीति', 'वंस अपोन ए टाइम इन मुम्बई', 'बैंड बाजा बारात' और 'इश्किया' भी नामांकित हुई हैं।

'दबंग' का सर्वश्रेष्ठ संवादों के लिए भी नामांकन हुआ है। अभिनव सिंह कश्यप और दिलीप शुक्ला ने इसके संवाद लिखे थे। 'मुन्नी बदनाम' गीत के लिए फरहा खान सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशिका व ममता शर्मा सर्वश्रेष्ठ गायिका के पुरस्कार के लिए नामांकित हुई हैं।

सर्वश्रेष्ठ संगीत के लिए साजिद-वाजिद, 'तेरे मस्त मस्त दो नैन' गीत के लिए फैज अनवर का सर्वश्रेष्ठ गीतकार के लिए नामांकन हुआ है। इसी गीत के लिए राहत फतेह अली खान का सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक के लिए नामांकन हुआ है। सोनू सूद का सर्वश्रेष्ठ नकारात्मक भूमिका के लिए नामांकन हुआ है। 'दबंग' का सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स के लिए भी नामांकन हुआ है।

'माई नेम इज खान' का सर्वश्रेष्ठ कहानी, सर्वश्रेष्ठ गीतकार ('तेरे नैना' के लिए निरंजन अयंगर), शफकत अमानत अली खान का सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक, सर्वश्रेष्ठ गायिका के लिए ऋचा शर्मा, सर्वश्रेष्ठ संगीत के लिए शंकर-एहसान-लॉय, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए करन जौहर, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए काजोल, सर्वश्रेष्ठ सम्पादन के लिए दीपा भाटिया, सर्वश्रेष्ठ छायांकन के लिए रवि के. चंद्रन, सर्वश्रेष्ठ साउंड रिकॉर्डिग के लिए दिलीप सुब्रमण्यम और सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स के लिए नामांकन हुआ है।

Post a Comment

0 Comments