अदालत ने माना अश्लील है, ‘मुन्नी बदनाम हुई


दमोह की एक अदालत ने फिल्म दबंग के विवादास्पद गाने ‘मुन्नी बदनाम हुई‘ को अश्लील करार देते हुए इस गाने को लेकर एक छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी.

विशेष न्यायाधीश एस.बी.भार्गव ने इस मामले में तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए इस गाने को अश्लील करार दिया और कहा कि गाने से इस नाम की महिलाओं के लिये अच्छा संदेश नहीं जाता.

अभियोजन के अनुसार दमोह जिले के कंजई गांव में रहने वाली ममता उर्फ मुन्नी को गांव के तीन दबंग ओंकार राय, मिथुन राय एवं पप्पू राय यही गाना गाकर परेशान करते थे और जब ममता ने इसका विरोध किया तो तीनों ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरु कर दी. ममता की शिकायत पर पुलिस ने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया जबकि दबंगों ने अपनी गिरफ्तारी की संभावना को देख न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी लगायी.

विशेष न्यायाधीश ने उनके आवेदन पर सुनवायी के बाद अपने आदेश में गाने के बोल लिखकर इसे अश्लील करार देते हुए तीनों की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी.

फिलहाल तीनों आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. पुलिस अधीक्षक डी.के.आर्य का कहना है कि दलित महिला से जुड़े इस मामले की जांच अनुसचित जाति कल्याण थाने द्वारा की जा रही है तथा जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Post a Comment

0 Comments