धुंध ने लील ली चार और जानें

जागरण टीम, जालंधर। धुंध का कहर और जानलेवा व भयावह हो चला। पिछले 24 घंटों में धुंध ने प्रदेश में चार और लोगों की जान ले ली और छह लोगों को जख्मी कर दिया। इसने रेल यातायात को भी बुरी तरह से बाधित किए रखा।
मंगलवार सुबह इटली जाने के लिए गांव धमाई का वासी इंद्रजीत, उसकी पत्नी जसविंदर कौर स्कार्पियो से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। गाड़ी और और भी लोग थे। रूपनगर-बलाचौर मुख्य मार्ग पर मुत्तों गांव के नजदीक सड़क पर खड़े एक अज्ञात वाहन से स्कार्पियो की टक्कर हो गई। दुर्घटना में स्कार्पियो ड्राइवर सुखदेव सिंह उर्फ बिल्ला, इंद्रजीत सिंह और सुरमुख सिंह की मौत हो गई। जसविंदर कौर तथा हरदेव सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें सरकारी अस्पताल रोपड़ पहुंचाया गया। सुरदेव व सुरमुख के शव तो दुर्घटनास्थल पर मिले पर इंद्रजीत सिंह का शव वहां से दस किलोमीटर दूर बलाचौर के नजदीक एक गैरेज के पीछे से मिला। इसकी जांच चल रही है।
बठिंडा से प्राप्त सूचना के अनुसार, संगत के करीब स्थित गांव मछाना में हाइवे पर आज देर रात दो ट्राले आपस में भिड़ गए। टक्कर इतनी भयंकर थी कि दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई। हादसे में जख्मी हुए चार लोगों, दो ड्राइवर व दो कंडक्टर, में दो को बठिंडा सिविल अस्पताल एवं अन्य को गांव के नजदीकी प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया। एक ट्राले का ड्राइवर गोरी पकड़े जाने के डर से सिविल अस्पताल से भाग निकला।
उधर, कोहरे के ही कारण पटियाला में 22 नंबर फ्लाईओवर पर एक जीप ने रेहड़ी चालक को टक्कर मार दी। इससे रेहड़ी पर सवार जोगाद उर्फ दलीप कुमार की मौके पर मौत हो गई।
कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार भी थम गई है। आज शान-ए-पंजाब को जालंधर से ही वापस दिल्ली के लिए चलाया गया। वहीं अमृतसर-जयपुर एक्सप्रेस को 31 जनवरी तक रद कर दिया गया। दिल्ली जाने वाली शान-ए-पंजाब पांच घंटे, शताब्दी एक्सप्रेस पांच घंटे 35 मिनट, जम्मू-फिरोजपुर साढ़े चार घंटे, डीलक्स एक्सप्रेस सात घंटे, फ्लाइंग मेल पांच घंटे 40 मिनट, गोल्डन टेंपल मेल डेढ़ घंटे, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सवा घंटे, हावड़ा मेल चार घंटे देरी से चल रही थीं। इसी तरह अमृतसर की ओर जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस चार घंटे, दादर एक्सप्रेस एक घंटे 45 मिनट, सचखंड 3 घंटे, दिल्ली-अमृतसर सुपर दो घंटे, डीलक्स एक्सप्रेस छह घंटे, फ्लाइंग मेल साढ़े दस घंटे, देहरादून एक्सप्रेस साढे़ चार घंटे, हावड़ा मेल 8 घंटे, टाटा मूरी सवा छह घंटे, कटिहार एक्सप्रेस पांच घंटे देरी से चल रही थी।

Post a Comment

0 Comments